कुश् बाण, उज्जैन, म.प्र.(मासिक)


कुश् बाण
संपादक: श्री बालकिशन कुशवाह
12/2, अंकित कंप्यूटर,
बहादुर गंज, उज्जैन, (.प्र.)
फ़ोन- 0734-40660013
मो. 07828019888
e-mail-- kushbanujjain@rediffmail.com

Comments

  1. इंदौर. शनिवार दोपहर परिजन ने मोनू की लाश एरोड्रम थाने के बाहर रख कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने शिक्षिका के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। मोनू की गुरुवार दोपहर सड़क हादसे में मौत हो गई थी। परिजन ने शिक्षिका को जिम्मेदार ठहराया है।

    दोपहर सातवीं के छात्र मोनू पिता सुनील कुशवाह निवासी रिंझलाय के शव का पीएम होने के बाद उसकी लाश लेकर परिजन सहित गांव वाले एरोड्रम थाने पहुंचे। लाश थाने के बाहर रखकर उन्होंने प्रदर्शन किया। आरोप था कि यदि, शिक्षिका संगीता यादव मोनू को मेहंदी का कोण लेने बाजार नहीं भेजती तो घटना न होती। उनकी मांग थी कि शिक्षिका को सस्पेंड कर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।आक्रोश देख थाना प्रभारी बीएल मीणा ने परिजन को समझाइश देकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। पीड़ित परिजन ने संगीता को सस्पेंड करने की मांग की है।

    पढ़ाई छोड़ कोण लेने भेज दिया: मोनू नैनोद स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय में सातवीं कक्षा का छात्र था। गांधीनगर निवासी संगीता वहां शिक्षिका है। संगीता ने मोनू को मेहंदी का कोण लेने बाजार भेजा था। वह साइकिल से कोण लेने निकला, लेकिन रास्ते में डंपर ने उसे टक्कर मार दी। मोनू ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

    डर से शिक्षिका नहीं पहुंची स्कूल: हादसे के बाद से नैनोद सहित रिंझलाय के रहवासी गुस्साए हैं। इसी को लेकर संगीता शनिवार को स्कूल नहीं पहुंची। टीआई पुलिस बल के साथ एहतियात के तौर पर मोनू के शव के साथ उसके गांव भी पहुंचे थे।

    शिकायत नहीं मिली है

    हमारे पर इस मामले में अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है, लेकिन फिर भी विभाग अपने स्तर पर जांच करवाएगा। इसमें यदि शिक्षिका दोषी पाई जाती है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
    रजनी जादौन, जिला शिक्षा अधिकारी

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

कुश् प्रकाश, ग्वालियर, म.प्र. (मासिक)